politics

पीएम मोदी का भारतीय राजनीति में तेज़ भाषण: बिहार की राजनीतिक मंच का खुलासा

Share

पीएम मोदी ने पटना से लगभग ४० किलोमीटर दूर,  पाटलीपुत्र लोकसभा क्षेत्र में एक रैली में तीखा हमला बोला, जहां उन्होंने आरजेडी और कांग्रेस जैसे पार्टियों को भी जिम्मेदार ठहराया जो एससी, एसटी और ओबीसी को अल्पसंख्यक संस्थानों में कोटा नहीं मिलने का दोषी मानती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारत ब्लॉक द्वारा अनुमित किए गए दलितों और पिछड़े वर्गों से आरक्षण को चुराने की प्रयासों को रोकने का वचन दिया, जिसे उन्होंने “गुलामी” और “मुजरा” करने के आरोप में लगाया और मुस्लिम वोट बैंक को खुश करने के लिए किया।

“बिहार वह भूमि है जिसने सामाजिक न्याय की लड़ाई को एक नई दिशा दी है। मैं इसकी मिट्टी पर घोषणा करना चाहता हूँ कि मैं इंडिया ब्लॉक की योजनाओं को खोखला करूंगा, जो एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकारों को मुस्लिमों की ओर रोकने का उद्देश्य रखता है। वे गुलाम रह सकते हैं और अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए ‘मुजरा’ कर सकते हैं,” प्रधानमंत्री मोदी ने कहा।

बात जारी रखते हुए, उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन उन लोगों के समर्थन पर बैंकिंग कर रहा है जो “वोट जिहाद” में लिप्त हैं और कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश का हवाला दिया जिसमें पश्चिम बंगाल सरकार के फैसले को खारिज करता है, जिसमें कई मुस्लिम समूहों को ओबीसी सूची में शामिल किया गया था।

पीएम मोदी ने दो कार्यकालीन भाजपा सांसद राम कृपाल यादव के लिए चुनाव प्रचार किया और व्यंग्यपूर्ण रूप से कहा की, “बहुत से लोगों को भगवान राम के साथ ऐसा विवाद है कि वे राम कृपाल के नाम को भी देखने से इनकार कर सकते हैं।”

“मानेर का लड्डू” के बारे में उल्लेख करते हुए, पीएम मोदी ने रैली में कहा, “जून ४ के लिए इन्हें तैयार रखें… आपका वोट बहुत महत्वपूर्ण है। यह केवल अपने सांसद को चुनने के लिए नहीं है, बल्कि अपने प्रधानमंत्री को चुनने के लिए है।”

पीएम मोदी ने आरजेडी  प्रमुख लालू प्रसाद यादव को भी टारगेट किया, बिना उनके नाम लिए, कहते हुए “एलईडी बल्बों के युग में, वे एक दीपक के साथ चल रहे हैं जो केवल उनके घर को रोशन करता है जबकि पूरे बिहार को अंधेरे में रखता है।”

उन्होंने जोड़ा, “भारत को ऐसा प्रधानमंत्री चाहिए जो देश की ताकत को विश्व स्तर पर न्याय दे सके। लेकिन इंडिया ब्लॉक दिखता है कि वे शीर्ष पद पर संगीतीय कुर्सी खेलने के इरादे में हैं।”

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस, आरजेडी, एनसीपी, समाजवादी पार्टी और अन्य परिवारों के वंशज सभी छोटे समय के लिए प्रधानमंत्री के रूप में तड़प रहे हैं।

पीएम ने लोगों को भी वादा किया कि उनकी अगले पांच वर्षों में शक्तिशाली विकास का सुनिश्चित किया जाएगा जिसमें बिहार को बेहतर बिजली आपूर्ति और अधिक पक्का मकान मिलेगा जबकि उन्होंने पिछली कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए सरकार को कमजोर साबित किया क्योंकि उसमें सामान्य जनता को मुफ्त अनाज देने की संकल्पना नहीं थी।

नेतृत्व में गिरावट की भविष्यवाणियों का मज़ाक उड़ाते हुए, पीएम मोदी ने कहा, “भारत ब्लॉक ने चुनाव समाप्त होने से पहले ही अपने एग्जिट पोल्स के साथ आ गया है। जल्द ही वे ईवीएम पर चिल्लाने लग सकते हैं।”

Related posts

हरियाणातील अपक्ष आमदारांनी पाठिंबा काढून घेतल्यानंतर भाजप सरकार अल्पमतात

editor

महायुतीला ४० हुन अधिक जागा मिळणार ; भाजपा आ. दरेकरांनी व्यक्त केला विश्वास

editor

दुष्काळी उपाययोजनांसाठी काँग्रेसचे राज्यपालांना साकडे ; दुष्काळग्रस्त शेतकऱ्यांना आर्थिक मदत देण्याची मागणी

editor

Leave a Comment